मंगलवार, 22 सितंबर 2009

अमर उजाला में प्रकाशन,प्रसारण, जग में नाम, माँ का आशीर्वाद.. और आप लोगों का प्यार.. .




मैं हिंदी दैनिक "अमर उजाला" का फिर से आभारी हूं कि उन्होंने मेरे लेख "आईये जानें टाटा (TATA) का सच:-- एक ऐसा सच जो सोचने को मजबूर कर दे... ब्लॉग जगत में एक बहुत बड़े रहस्य से पर्दा उठा. " 
 को दिनांक २१/०९/२००९ को अपने सम्पादकीय पन्ने पे प्रमुखता से प्रकाशित किया.  मैं हिंदी दैनिक अमर उजाला का शुक्रगुज़ार हूँ. 
=====================================


मैं दूरदर्शन के हिंदी राष्ट्रीय चैनल LOKSABHA TV का भी शुक्रगुज़ार हूँ कि मेरे ब्लॉग "मेरी रचनाएँ" में लिखे गए अति चर्चित लेखों और कविताओं को अपने कार्य क्रम "साहित्य मँच" में शामिल किया तथा मेरे राष्ट्रवादी विचारों को आम लोगों तक पहुंचाया...  
=====================================
मेरी एक सफलता मैं और आप लोगों से बांटना चाहूँगा ..... मेरी एक ENGLISH Poem "FIRE IS STILL ALIVE" का प्रकाशन UNIVERSITY OF WISCONSIN- MADISON United States (US) ke EMERITUS PROFESSOR Mr. Nancy L John Diekelmann के द्वारा किया जा रहा है..... जिनसे मेरी फोन पे भी बात हुयी .....जिसको वे वहां T-Shirts पे publish करेंगे ...... और वो T-Shirt पूरे US में बेचीं जाएँगी.....  जिनका एक्सपोर्ट भारत में भी होगा..... मेरी वो कविता एक सामाजिक सन्देश देती है... जो कि US में बहुत लोकप्रिय हुई है..... T-Shirts का उत्पादन अगले साल के जून - जुलाई तक होगा....... इस सिलसिले में मैं नवम्बर में US  जा रहा हूँ.... 







=========================================
मेरी इस सफलता का श्रेय (CREDIT) सर्वप्रथम मैं अपनी आदरणीय मम्मी रश्मि प्रभाजी को देता हूँ. जिनके दुआओं और मार्गदर्शन से यह सफलता हासिल हुई. 


=====================================
मैं श्री. समीर लाल जी (उड़न तश्तरी) जी का बहुत ही आभारी हूँ, उन्होंने मुझे हमेशा अच्छा लिखने कि प्रेरणा दी. मैं जब ब्लॉग पे नया नया था आया था.... तो सबसे पहले श्री. समीर लाल जी ने ही मेरा मनोबल बढाया... और उनके इसी SUPPORT  से मैं आज उनको नमन करता हूँ. 
=====================================
मैं श्री. ॐ आर्य जी का भी बहुत शुक्रगुज़ार हूँ.... एक सच्चे दोस्त के रूप में ....इन्होने मेरा हमेशा साथ दिया.
===================================
  • मैं श्री. M.L. वर्मा जी का बहुत ही शुक्रगुजार हूँ, इनका आर्शीवाद इस छोटे भाई पे शुरू से रहा है.
  • मैं श्री.डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक का बहुत ही आभारी हूँ, आपका आर्शीवाद हमेशा साथ रहा है. 
  • श्री. शरद कोकस जी.. इनके बारे में जितना कहूँ कम है... आज जो मैं अच्छी हिंदी लिख रहा हूँ... वो आपकी ही बदौलत... लिख पा रहा हूँ.....  अब चूंकि मैं CONVENT BACKGROUND से हूँ.... तो कहते हुए शर्म आ रही है कि ...मेरा हाथ हिंदी में तंग था... जब भी कहीं हिंदी में अटकता हूँ ... तो सीधा इनको याद करता हूँ..... शरद भैया इसका मतलब बता दीजिये....  इस फलां शब्द कि हिंदी बता दीजिये...  और यह भी रात बेरात मेरे लिए हमेशा तैयार रहते हैं.... हर वक़्त मेरे साथ खड़े रहते हैं......
  •  ===============================


मैं "अदाजी " (स्वप्ना मञ्जूषा जी)  का भी बहुत ही शुक्रगुज़ार हूँ ... इनके कमेंट्स हमेशा मेरा हौसला बढाते हैं.
=============================


मैं :--------
आप सब का मैं बहुत ही आभारी हूँ..... कि आप सबने मेरे लेख को सराहा और इतना प्यार दिया... जो इज्ज़त आप लोगों ने मुझे दी है ...उसका मैं शुक्रगुज़ार हूँ. 
=============================


मैं अपने छोटे भाइयों  :
का  भी बहुत ही शुक्र गुज़ार हूँ...... मेरे इन छोटे भाइयों ने मुझे हर कदम पे सराहा और support किया ...जिसका मैं अपने छोटे भाइयों का अभिनन्दन करता हूँ.


=======================


I am also very much thankful to :
  • Respected Sangeeta puri Aunty
  • Respected Nirmala kapila Aunty
  • Raj ji
  • Shobhna Chaudhry
  • Vani di
  • Babli ji
  • Uttama ji
  • Dipti ji
  • Mehek ji
  • Razia ji
  • Shikha Varshney ji
  • Sadhna Gupta ji
  • Shefaali ji
  • Seema Gupta ji
  • Alpana Vermaji
  • Ranjana ji
  • Pallavi Trivedi ji
  • Archna ji
  • Vandana Dubey ji
  • Asha Joglekar Aunty
  • Sreena ji
  • Richaji 
  • Rukhsar ji
  • Sada ji
  • Shamaji
  • Kshamaji
  • Sareetha ji
  • and Maansi ji 
for support all they have provided............... Once again ThanX and regards to all of them......
===============




हौसला अफज़ाई और इतना प्यार देने के लिए  आप सब लोगों को धन्यवाद ................











51 टिप्पणियाँ:

डिम्पल मल्होत्रा ने कहा…

hmm....here`s the excellent work u hv done....all ur hard work has paid off....congrts....

स्वप्न मञ्जूषा ने कहा…

mahfooz sahab,
sab kuch aapki mehnat aur badon ka asheerwaad hai.
aapko wahi mila hai jo aap deserve karte hain. ham to bas padh-padh kar khush hote hain. aapko aapki har safalta ke liye dil se dua dete hain aage bhi aap aise hi jeewan mein aage badhte jaaiye dekhiyega safalta kaise aapge kadam chumti hi rahegi..
aap apni har safalata ki khabar hamen zaroor dijiyega ham to bahut door baithe hain kaha pata chal pata hai !!

Ambarish ने कहा…

congos... bahut bahut badhaaiyan.. its all your hard work sir.. aaj aapne ham sab (aapke chahne wale) ko ek baar fir sahi saabit kar diya... congos again...

M VERMA ने कहा…

ज़िन्दादिली और मेहनत हमेशा रंग लाती है. इतनी सारी खुशखबर के साथ मै भी आपको हार्दिक बधाई देना चाहता हूँ.
मंज़िले मकसूद तुम राहगीर बनो
निशाना चूक न जाय ऐसे तीर बनो.
पुन: बधाईयाँ

Chandan Kumar Jha ने कहा…

हजारों हजार शुभकामनायें । प्रार्थना है कि यूँ हीं उन्नति करते रहे और सफलता के शिखर पर पहुँचे । आभार ।

shikha varshney ने कहा…

you deserve all this...congrates.
ese hi saflata ke saupan aapke kadam chume yahi prathna hai ishwar se.

shama ने कहा…

Wah ! Wah ! Wah !
Ek saath itnee saaree khushkabren!

http://shamasansmaran.blogspot.com

Mithilesh dubey ने कहा…

महफूज भाई सबसे पहले आपको ईद कि बहुत-बहुत बधाई। ये सब सफलता आप ईद का उपहार समझें। मेरे तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई हो इस अपार सफलता के लिए।

Udan Tashtari ने कहा…

अरे वाह,

बहुत बहुत बधाई. ऐसे ही नाम कमाओ तो हम लोगों को भी नाम मिलता है.

मेहनत और लग्न से लगे रहो.

ढ़ेर शुभकामनाएँ.

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' ने कहा…

कोटि-कोटि बधाई।
बहुत-बहुत मुबारकवाद।

Randhir Singh Suman ने कहा…

har karamveer k aagey
har pathar sadhak banta hai.
deewarein disha batati hai
tab manav aagey badhta hai

अपूर्व ने कहा…

आपको इतनी सारी उपलब्धियों पर ढेर सारी बधाई..और दुआ है कि ऊपरवाला आपको और भी शोहरत अता करे..अपनी अभिव्यक्ति की शम्‍अ ऐसे ही रोशन रखियेगा.

अजय कुमार झा ने कहा…

वाह वाह महफ़ूज़ भाई...इन दिनों ब्लोगजगत में छाई कुछ की कडवाहट के बाद आपकी ये पोस्ट और सफ़लता बहुत ही मीठी लगी...इश्वर आपको आपकी मेहनत का फ़ल का यूं ही देता रहे..हमारी शुभकामनायें...

शेफाली पाण्डे ने कहा…

best wishes .....congrets

शरद कोकास ने कहा…

किसी शायर का एक शेर याद आ रहा है
"नशेमन पर नशेमन इस कदर तामीर करता जा
के बिजलियाँ गिर गिर के खुद बेज़ार हो जाये "
"खुशी से फूलना नहीं और निराशा मे झूलना नहीं" यही सही लेखक का धर्म है । इस धर्म का निर्वाह करों । बाकि ... मै हूँ ना । -शरद कोकास

बेनामी ने कहा…

Congrats on ur admirable triumph....wish u all the best for ur dazzling future..........

संजय भास्‍कर ने कहा…

मेहनत और लग्न से लगे रहो.

ढ़ेर शुभकामनाएँ.
आपकी मेहनत का फ़ल का यूं ही देता रहे..हमारी शुभकामनायें..

Harshvardhan ने कहा…

mehfooz sahab safalta yu hi aapke kadam choomti rahe yahi dua hai hamari........

प्रवीण ने कहा…

.
.
.
यह आपकी मेहनत का फल है,
शुभकामनायें आसमान की बुलन्दियों तक पहुंचने की...

Dipak 'Mashal' ने कहा…

congralulations Mahfooj sir, you are a role model for new bloggers like us.

Urmi ने कहा…

आपने इतनी कड़ी मेहनत की और उसी का फल आपको मिला! मुझे बहुत खुशी हुई और यही उम्मीद करती हूँ कि आगे भी आपको बहुत तरक्की मिले! आपको हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनायें!

seema gupta ने कहा…

वाह और वाह ....इन सभी उपलब्धियों के लिए आपको शुभकामनाये और बधाई.
"yet lot to achieve good luck ya
"

regards

Saleem Khan ने कहा…

मैं जानता था कि आपका यह लेख भी छपेगा अखबार में. आपने लिखा ही इतना सनसनीखेज़ था. बाबू और टाटा की तरह और भी जानकारियां हो सके तो छापिये, क्यूंकि हम लोगों को ऐसी जानकारियां मिलना बहुत ज़रूरी है और उससे बढ़ कर है उस पर अमल कर सुधर जाना...

Saleem Khan ने कहा…

मैं जानता था कि आपका यह लेख भी छपेगा अखबार में. आपने लिखा ही इतना सनसनीखेज़ था. बाबू और टाटा की तरह और भी जानकारियां हो सके तो छापिये, क्यूंकि हम लोगों को ऐसी जानकारियां मिलना बहुत ज़रूरी है और उससे बढ़ कर है उस पर अमल कर सुधर जाना...

निर्मला कपिला ने कहा…

इस सफलता के लिये बहुत बहुत बधाई और कामना करती हूँ कि इसी तरह आगे बढते रहो और अपने देश का नाम रोशन करते रहो आशीर्वाद

सदा ने कहा…

आपकी इन सफलताओं में आपकी मेहनत छुपी हुई है और बड़ों का आर्शीवाद, आपके लिये हमारी यही शुभकामनाएं हैं आप इसी तरह सफल होते रहें,बधाई ।

रज़िया "राज़" ने कहा…

ये तो होना ही था मह्फ़ूज़ अली। आपमें वो क़ाबेलियत है जो आप सब की तारीफ़ बटोरते जा रहे हैं। हाँ! आशिर्वाद तो बिल्कुल आप के साथ है ही। पर आपकी महेनत भी तो है ना!!

आप ऐसे हैं कि दुश्मन भी दोस्त बन जाये। हालांकि हमें पता है कि आपका कोइ दुश्मन हो ही नहिं सकता। आप किसी के दिल को चोट तो क्या ख़रोंच तक नहिं पहोंचा सकते।
फ़िर कामयाबी आपके कदम तो चूमेगी ही।
अब इंतेज़ार है नवम्बर का जब आप US जायें।

मुझे गर्व है आप पर॥

दर्पण साह ने कहा…

amar ujala,U.S. , Tshirt, Aur english poem ke prakshit hone ke liye badhai...

....mera naam apne chote bhaiyoon main ginne hetu dhanyavaad !!

Link nahi kaam kar raha mere liye?

:(

e to nainsaafi hai bhaiyaa !!

डॉ. महफूज़ अली (Dr. Mahfooz Ali) ने कहा…

Darpan........... bahut jaldi mein tha us waqt........... bahut se kaam bhi karne they......aur choonki apne ghar Gorakhpur se laut ke aaya tha...... to kaafi log bhi aaye huye they milne ke liye...... isliye jaldi jaldi ....english mein type kiya...... baad mein...... qki hindi mein tym lagta hai..... aur tumhare link pe gaya to tha...... lekin browser baar baar chala ja raha tha..... aur phir office se kuch log intezaar bhi kar rahe the...... ghar mein..... unko baitha ke net pe kaam kar raha tha......

tumse muaafi chahta hoon........

plz bhai mind mat karna...... abhi laga deta hoon..... hehehehehehehehe

इष्ट देव सांकृत्यायन ने कहा…

बधाई!!

आशीष खण्डेलवाल (Ashish Khandelwal) ने कहा…

congrates.. best wishes.

Happy Blogging

Unknown ने कहा…

बहुत बहुत बधाई!!!

ऐसे ही नाम कमाते रहो, मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है।

विनोद कुमार पांडेय ने कहा…

Mahfooz Bhai,
Sachchi yahi hai ki aap badhiya likhate ho..Specially TATA ke itihas par aapne jo focus kiya nischit rup se aap samman ke haqdaar the aur amar ujaala ne wahi kiya..ham aapko tahe dil se badhayi dete hai..
bas isi tarah likhate rahe aur naam kamate rahe....aur haan hame is kaabil samjha ki hamne aapka hausala badhaya usake liye bahut bahut dhanywaad.....

डॉ. महफूज़ अली (Dr. Mahfooz Ali) ने कहा…

DIMPLE JI..... MAIN AAPSE MUAAFI CHAHTA HOON....... BAS......M XTRMELY SORRY........

पी.सी.गोदियाल "परचेत" ने कहा…

बहुत बहुत बधाई, अली साहब ! I read all your blogs both Hindi & english and I strongly feel that you deserve this very much.

संगीता पुरी ने कहा…

कल पोस्‍ट को नहीं देख पायी थी .. अभी नजर पड गयी तो बहुत ही अच्‍छा लगा .. मेहनत का फल तो मीठा होता ही है .. बहुत बहुत बधाई !!

Unknown ने कहा…

congratulationz .
congratulationz .
congratulationz.
congratulationz.
congratulationz.
congratulationz...........

kishore ghildiyal ने कहा…

kai vishayo ki achhi pakad kaafi research karte hain janaab

रश्मि प्रभा... ने कहा…

तुम इन उपलब्धियों के हकदार हो...खुदा यूँ ही मेहरबान नहीं होता,मेरी दुआ है.....कामयाबी मिलती रहे .......
मैं भी शुक्रगुजार हूँ उन लोगों की जिनका स्नेहिल साथ तुम्हे मिला

ओम आर्य ने कहा…

That is really great!!!!

Congrats for the gradual increase in your stature.

keep getting more and more///

My wishes are always there with you..

Keep going without any break

Om

वाणी गीत ने कहा…

तुम्हारे लेख इसी तरह छपते रहें..आँखें खोलते रहें परदे उठाते रहें..
बहुत बहुत बधाई..शुभकामनायें..!!
जितने भी नाम तुमने लिए हैं ...ब्लॉग जगत में किसी न किसी रूप में मददगार रहे हैं ...हर नए ब्लोगर के लिए

दर्पण साह ने कहा…

dimple ji ki baat se 100 fi sadi sehmat.

are wah apna link bhi dikh raha hai...

...dhanyavaad bhaijaan !!

हमारी अन्जुमन ने कहा…

आपकी नयी पोस्ट का इंतज़ार है....

हमारी अन्जुमन

Pappu Yadav ने कहा…

Mahfooz ji,
aapki saari safaltaon ke liye badhai. aapki post hamesha hi rochak rahti hai aur koi na koi nayi baat kahti hain. isi liye aap safal bhi hain. bhagwaan aapko aur tarakki de.
amin..

Mumukshh Ki Rachanain ने कहा…

भाई महफूज़ जी,
मुझे माफ़ करना, आपको इतनी उपलब्धियों से भरी इतनी विशेष पोस्ट को मैं कल न देख सका, न कोई ऐसा सन्देश ही प्राप्त हुआ. सो देर आये, दुरुस्त आये, और ढेरों बधाइयों के साथ आये, क्योंकि मेरी इस बधाई के ऊपर चालीस से ऊपर बधाइयाँ और भी हैं..............

मैं डिम्पल जी की बात से पूरी तरह सहमत हूँ कि आपको सर्वप्रथम खुदा का शुक्रिया अता करना चाहिए था, पर मुझे इस बात का पूर्ण विश्वास है कि आपने उसका शुक्रिया तो उसी वक़्त अदा कर दिया होगा जब आपको सफलताओं की सूचना प्राप्त होती गयी होगी, फिर ये तो ब्लाग है, जिसे बाद में लिखा जाता है इंसानों के लिए......

अंत में मेरी ऊपर वाले से यही दुआ है कि भविष्य में आपको इसी तरह और भी अच्छी -अच्छी सफलताएं दिलाता रहे..............अंततः यह सिद्ध ही हो कि मेहनत की रंगत निखरती जरुर है इक दिन.........

चन्द्र मोहन गुप्त
जयपुर
www.cmgupta.blogspot.com

rukhsar ने कहा…

Congrats!!

I am proud of you.

I do agree with Dimple. Whatever she has commented is true. and you should realize.

rukhsar ने कहा…

Congrats!!

I am proud of you.

I do agree with Dimple. Whatever she has commented is true. and you should realize.

दिगम्बर नासवा ने कहा…

इस सफलता के लिये बहुत बहुत बधाई यूँ हीं उन्नति करते रहे ऐसे ही नाम कमाओ तो हम लोगों को भी शुक्रिया मिले......

हरकीरत ' हीर' ने कहा…

मह्फ़ूज़ जी कई दिनों से आपके ब्लॉग पे आ नहीं पाई ....आपको बहुत बहुत बधाई ...अमर उजाला और टी शर्ट के लिए .....डिम्पल जी भी काफी काम कर रही हैं अच्छी बात है ....!!

SACCHAI ने कहा…

" sacche dil se likhhi her baat rang laati hai ....jaise aapki poem rang layi hai "

" aapki her safalta hamara bhi to sina chouda karti hai ....magar ye .."

" AAPKA BADDEPAN hai ki aapne aapki safalta ka shrey aapke chahnewale ko diya hai ...hum duva karenge ki tumhe aur bhi saflta milti rahe ...jindgi ki her gadi tumhe khusiya de ."

" mager mere bhai kadi mahenat chalu hi rakhana .....kyu ki saflta uski hoti hai jo mahenat karta hai ...."

" bhai ....humse sampark banaye rakhana ...hum AAPKO kaise BHULENGE ."

" AAP TO DIL ME BASTE HO "

----- eksacchai{ AAWAZ }

http://eksacchai.blogspot.com

http://hindimasti4u.blogspot.com

अविनाश वाचस्पति ने कहा…

आज की उपलब्धि पर :-

कविता का अंग्रेजी-हिन्‍दी रूप
बदल डालेगा पर्यावरण का स्‍वरूप

ऐसी कामना है
मन में मुबारकबाद
देने की भावना है।


कुछ मंगलकामनाएं ऐसी होती हैं जिनके लिए कभी ख्‍याल भी नहीं आता कि यह ऐसे दिन भी मिल सकती हैं जिस दिन कोई इन पर विश्‍वास न करे। परंतु सच्‍चाई सनातन है और इसीलिए अप्रैल फूल एक और बेफूल अनेक नेक हैं।

एक बार फिर अंतरराष्‍ट्रीय मुबारकबाद पूरे हिन्‍दी ब्‍लॉग जगत की ओर से, नुक्‍कड़ समूह की ओर से, मानव मन की ओर से - महफूज भाई को इस आशीर्वाद के साथ कि सफलता के परचम यूं ही लहराते रहें और आप ऐसे ही नए-नए इतिहास बनाते रहें।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...